हम अपने सभी पाठकों को तथ्य व आकड़ों के आधार पर पूर्ण सत्य के साथ खबरें देना पसंद करते हैं। सत्यकेतन समाचार

सत्यकेतन समाचार के व्हाट्सअप ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Fake News : साइकिल गर्ल ज्योति पासवान की वायरल तस्वीरों का सच

fake-news-the-truth-of-viral-photos-of-bicycle-girl-jyoti-paswan
photo source: google

Fake News सत्यकेतन समाचार: कोरोना लॉकडाउन के दौरान बिहार के दरभंगा की एक लड़की ज्योति पासवान अपने पिता को गुरुग्राम से दरभंगा तक साइकिल पर बिठाकर ले गई थी. मीडिया में जानकारी आने के बाद देश-विदेश में ज्योति के साहसिक कदम की चर्चा और प्रशंशा की। ख़बरें बनीं, फिल्म निर्माताओं ने फिल्म बनाने के ऐलान किए. साइकिल गर्ल जैसा नाम मिला.

अब सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें दिखाकर दावा किया जा रहा है कि बिहार के दरभंगा में इस 15 साल की लड़की की हत्या कर दी गई है. दावा है कि ये लड़की बाग से आम चुनने गई थी, वहां रेप के बाद गला रेतकर इसकी हत्या कर दी गई.

Fake News: जाँच

साइकिल गर्ल ज्योति पासवान का घर दरभंगा के सिंहवाड़ा सर्किल में है. उनके गांव का नाम सिरहुल्ली है. वहीं मृतका का घर हायाघाट सर्किल में आता है. गूगल मैप्स के मुताबिक, दोनों के घरों के बीच क़रीब 30 किलोमीटर की दूरी है. सर्किल ऑफिसर कमल प्रसाद झा और पत्रकार प्रह्लाद कुमार ने भी इस बात की तस्दीक की है.

साइकिल गर्ल ज्योति पासवान सुरक्षित हैं और साइकलिंग ट्रायल की तैयारी कर रही हैं. दरभंगा के पतौर थाना क्षेत्र में 1 जुलाई को ज्योति पासवान नाम की लड़की की मौत हुई थी. पोस्ट मॉर्टम में मौत की वजह बिजली का करंट लगना बताया गया है. मृतका के परिजनों ने हत्या और रेप का आरोप लगाया है. जांच चल रही है. मृतका ,साइकिल गर्ल ज्योति पासवान नहीं है.

वायरल तस्वीर में ज़मीन पर पड़ी लड़की की मौत हुई है, मामला भी दरभंगा का है, लेकिन ये साइकिल गर्ल ज्योति पासवान नहीं हैं. नाम और कद-काठी में समानता की वजह से मृतका की फोटोज़ ज्योति पासवान के नाम से फैलाई जा रही हैं

Jannat Zubair : जन्नत की बॉलीवुड में ऐन्ट्री

About priyanka dayal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »