हम अपने सभी पाठकों को तथ्य व आकड़ों के आधार पर पूर्ण सत्य के साथ खबरें देना पसंद करते हैं। सत्यकेतन समाचार

सत्यकेतन समाचार के व्हाट्सअप ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Civil Defense में भर्ती के लिए अलीपुर SDM ऑफिस के बाहर रात 11 बजे लगाते हैं लाइन

Line for recruitment in Civil Defense outside Alipur SDM office at 11 pm
Photo: Satyaketan samachar

नवीन कुमार, सत्यकेतन समाचार। सिविल डिफेंस में भर्ती होने के लिए दिल्ली के अलीपुर SDM ऑफिस के बाहर देर रात बजे से ही लाइनें लगनी शुरू हो जाती है. दरअसल रोजाना 100 टोकन दिए जाते हैं. जो कुछ ही मिनटों में खत्म हो जाते है. सिविल डिफेंस में भर्ती के लिए टोकन लेने के लिए युवाओं ने देर रात से ही लाइनें लागानी शुरू कर दी है. और ऐसा सिर्फ एक या दो दिन से नहीं हो रहा बल्कि महीनों से चलता आ रहा है.

ऐसे में कई में कई सवाल खड़ें होते हैं…जो युवा सिविल डिफेंस में भर्ती की ललक में रात में ही एसडीएम ऑफिस के बाहर लाइनें लगा रहें हैं अगर देर रात उनके साथ कोई हादसा होता है तो उसका जिम्मेदार कौन होगा? जब रात 10 बजे के बाद नाइट कर्फ्यू लग जाता है तो ऐसे में ये युवा यहां पुहंचे कैसे?

यह भी पढ़ें:- अब घर बैठे मिलेगी नौकरी दिल्ली सरकार ने लॉन्च किया “रोजगार बाजार” वेब पोर्टल, ऐसे करें आवेदन

दरअसल कोरोना वायरस महामारी के कारण लोखों लोगों के रोजगार खत्म हो गए. लॉकडाउन के चलते भारी तादात में कामकाज ठप होने से देश के युवाओं को अपने भविष्य की चिंता सताए जा रही है. परिवार की परेशानी और रोजगार के लिए ऐसी तस्वीर बेहद दु:खद है. ये युवा स्थानीय ही नहीं बल्कि दूर दूर से जैसे बुराड़ी, नरेला, बवाना, वजीराबाद, औचदी बॉर्डर, इन तमाम जगहों से आकर रात के समय गेट के सामने बैठ जाते है. तो बस एक ही उम्मीद में की आज टॉकन मिल गया तो शायद कल नौकरी भी मिलेगी.

About sksamachar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »