हम अपने सभी पाठकों को तथ्य व आकड़ों के आधार पर पूर्ण सत्य के साथ खबरें देना पसंद करते हैं। सत्यकेतन समाचार

सत्यकेतन समाचार के व्हाट्सअप ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

दिल्ली सरकार के जॉब्स पोर्टल ‘रोजगार बाजार’ में एक दिन में लाखों रजिस्ट्रेशन, आप भी करें आवेदन

Jobs portal: राजधानी दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने रोजगार को बढ़ावा देने के लिए जॉब्स पोर्टल की शुरूआत की थी जिसके एक दिन बाद ही इस जॉब पोर्टल ‘रोजगार बाजार‘ पर पोस्ट की गई वैकेंसी की संख्या एक लाख से अधिक हो गई. इसके साथ ही, अब तक लगभग 1.90 लाख नौकरी चाहने वालों ने पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन किया है. केजरीवाल ने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि इस पहल से कई लोगों को रोजगार मिलेगा.

यह भी पढ़ें:- पुलिस में पत्नी और पति चुराता है लग्जरी गाड़ियां, 500 से ज्यादा चुराई हैं कार

उन्होंने ट्वीट कर बताया, दिल्ली सरकार के जॉब्स पोर्टल ‘रोजगार बाजार’ पर, 4,294 नियोक्ताओं ने अब तक रजिस्ट्रेशन किया है और 1,00,903 वैकेंसी को पोस्ट किया है. वहीं, 1,89,879 नौकरी चाहने वाले लोगों ने भी आवेदन किया है. मुझे बहुत खुशी है कि इतने सारे नियोक्ता आगे आ रहे हैं. मैं वास्तव में उम्मीद करता हूं कि बहुत से लोगों को रोजगार मिल जाएगा.

यह भी पढ़ें:- नॉर्थ एमसीडी में जूता घोटाला, चार साल से रोहिणी के स्कूल में बंद एक लाख जूते

जॉब पोर्टल – jobs.delhi.gov.in – को केजरीवाल ने सोमवार को लॉन्च किया था. उन्होंने दिल्ली के कारोबारियों, व्यापारियों, उद्योगपतियों और लोगों से अपील की कि वे शहर की अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिए हाथ मिलाएं, जो कोरोना वायरस लॉकडाउन से बहुत प्रभावित हुई है. उन्होंने कहा कि यह पोर्टल भर्तियों और नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए ‘रोजगार बाजार’ के रूप में काम करेगा.

सरकार ने कहा था कि वेबसाइट को अपने लॉन्च के पहले छह घंटों में बड़े पैमाने पर प्रतिक्रिया मिली, जिसमें 51,403 नौकरी चाहने वालों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया. इसके अलावा 1,071 नियोक्ताओं ने 18,585 रिक्तियों को पोस्ट किया.

यह भी पढ़ें:- Corona Testing App: इस ऐप से 5 सेकेंड में होगी कोरोना की पहचान, DPS के 12वीं के छात्र बनाई ऐप

केजरीवाल ने कहा था कि ऐसे लोग जो नौकरी चाहते हैं और कारोबारी, व्यापारी, पेशेवर, ठेकेदार हैं जो अपने काम के लिए सही व्यक्ति तलाश नहीं पा रहे हैं. यह पोर्टल उन्हें एक मंच पर लाकर इस दूरी को खत्म कर देगा.

श्रम मंत्री गोपाल राय ने कहा कि पोर्टल दिल्ली सरकार द्वारा मुफ्त सेवा है और नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को इसके लिए किसी को भी पैसे का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है.

About sksamachar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »