हम अपने सभी पाठकों को तथ्य व आकड़ों के आधार पर पूर्ण सत्य के साथ खबरें देना पसंद करते हैं। सत्यकेतन समाचार

सत्यकेतन समाचार के व्हाट्सअप ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Uber fired 3700 employees: 3 मिनट के वीडियो कॉल से 3700 कर्मचारियों की गई नौकरी

Uber fired 3700 employees ubar ne apne 3700 karmachaariyon ko naukari se nikaala
Photo Source: Google

Uber fired 3700 of its employees: कोरोना वायरस दुनियाभर में तेजी से फैल रहा गया है. इससे पूरी दुनिया पर असर पड़ रहा है. कोरोना वायरस के कारण ऑनलाइन टैक्सी सेवा देने वाली उबर कंपनी ने कड़ा कदम उठाया है. उबर ने अपने 3700 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है.

उबर ने अपने कर्मचारियों को एक वीडियो कॉल के जरिए कहा कि कोविड-19 महामारी एक बहुत बड़ी चुनौती बन गया है. इससे बचने के लिए उबर ने कर्मचारियों से कहा कि वह अब उनकी जरूरत नहीं है. जिसके बाद उबर की काफी अलोचना हो रही है. उबर ने कहा कि उनका कैब सर्विस बिजनेस लगभग आधा हो गया है और कई ग्राहक सहायता कर्मचारियों के लिए इतना काम नहीं है.

यह भी पढ़ें:- Delhi Metro Restart: क्या लॉकडाउन 4 में चलेगी दिल्ली मेट्रो ? ऐसी है मेट्रो की तैयारी

कई कर्मचारियों ने उबर के व्यवहार की निंदा की और कहा कि कंपनी को पहले नोटिस देना चाहिए था. अचानक से कॉल करके 3700 कर्मचारियों को नौकरी से निकलना उचित नहीं है. निकाले गए कई कर्मचारियों को कुछ पैसे भी मिले हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक. उबर को चालू वित्त वर्ष में पहली तिमाही में 2.9 अरब डॉलर का घाटा हुआ है. कंपनी ने अपनी बाइक और स्कूटर का कारोबार भी बंद कर दिया है.

कोरोना वायरस की वजह से दुनिया भर में रोजगार की कमी हो गई है. कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को निकाल दिया, तो कुछ कंपनियों ने अपने कर्मचारियों की वेतन में भारी कटौती की है.

About sksamachar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »