हम अपने सभी पाठकों को तथ्य व आकड़ों के आधार पर पूर्ण सत्य के साथ खबरें देना पसंद करते हैं। सत्यकेतन समाचार

सत्यकेतन समाचार के व्हाट्सअप ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Unlock 3: दिल्ली में साप्ताहिक बाजार और होटल भी खुलेंगे, नोएडा बॉर्डर रहेगा सील

Unlock 3 guidelines Gym will open from August 5 night curfew also removed
Photo Source: Google

Unlock 3: कोरोना वायरस के मामलों में कमी को देखते हुए. केंद्र सरकार ने अनलॉक 3 के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं. जिसके बाद दिल्ली और यूपी सरकार ने भी गुरुवार को दिशा-निर्देश जारी कर दिए.

दिल्ली सरकार ने सभी होटल और साप्ताहिक बाजार को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए खोलने की अनुमति दे दी है. साथ ही रात का कर्फ्यू खत्म कर दिया है. वहीं, उत्तर प्रदेश में जिम और योग केंद्र शुरू हो सकेंगे जबकि दिल्ली-नोएडा बॉर्डर अभी सील ही रहेगा.

यह भी पढ़ें:- Unlock 3 guidelines: 5 अगस्त से खुलेंगे जिम, स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, नाइट कर्फ्यू भी हटा

राजधानी में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए दिल्ली सरकार ने कई बड़े फैसले लिए हैं. केंद्र सरकार की गाइडलाइन के तरह जिम खोले जाएंगे. रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लगने वाला रात का कर्फ्यू अब नहीं लगेगा. दिल्ली के होटल अब अस्पतालों से जुड़े हुए नहीं हैं, इसलिए दिल्ली सरकार ने होटलों में समान्य कामकाज शुरू करने की अनुमति देने का फैसला किया है. पहले से ही हॉस्पिटलिटी सेवाओं की अनुमति केंद्र सरकार के अनलॉक गाइडलाइंस के अनुसार दी गई है.

यह भी पढ़ें:- अब घर बैठे मिलेगी नौकरी दिल्ली सरकार ने लॉन्च किया “रोजगार बाजार” वेब पोर्टल, ऐसे करें आवेदन

सड़क पर चलने वाले फेरीवालों को भविष्य में बिना किसी समय सीमा के अपना काम करने की अनुमति दी जाएगी. अभी उनके लिए समयसीमा तय थी. वे सुबह 10 से रात 8 बजे तक ही फेरी लगा सकते थे. दिल्ली सरकार ने सभी फेरीवालों को राहत देते हुए अनलॉक तीन में बगैर समय सीमा के उन्हें फेरी लगाने की अनुमति दी है.

यह भी पढ़ें:- दिल्ली सरकार के जॉब्स पोर्टल ‘रोजगार बाजार’ में एक दिन में लाखों रजिस्ट्रेशन, आप भी करें आवेदन

दिल्ली में 100 से ज्यादा स्थानों पर लगने वाले साप्ताहिक बाजारों को भी ट्रायल के आधार पर खोलने का फैसला लिया गया है. लॉकडाउन एक के साथ ही मार्च से यह बाजार बंद हैं. इसके चलते साप्ताहिक बाजारों में कारोबार करने वाले परेशान हैं. करीब 1.25 लाख लोग इससे प्रभावित हैं. दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ साप्ताहिक बाजारों को खोला जाएगा. इन बाजारों का ट्रायल सफल रहने के बाद इन्हें नियमित तौर पर खोला जाएगा.

About sksamachar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »